समीक्षा बैठक में योजनाओं की परखी गई हकीकत
0 ब्लाक प्रमुख की अध्यक्षता में बैठक आयोजित
0 ग्राम प्रधानों ने विकास को लेकर दिए सुझाव
 महोबा।  क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक प्रमुख की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। बैठक में योजनाओं की बिदुवार समीक्षा की गई है। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों के विकास को लेकर ग्राम प्रधानों के द्वारा विचार व्यक्त किए गए है।
शुक्रवार को कबरई विकास खंड कार्यालय के सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक का आयोजन किया गया है। ब्लाक प्रमुख कबरई चौधरी छत्रपाल सिंह यादव ने कहा कि विकास कार्यो को समय-सीमा पर होना चाहिए। विकास खंड पर संचालित अन्य विभाग लघु सिंचाई,विद्युत,ग्रामीण पेयजल, कृषि रक्षा, बाल विकास,बेसिक शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, पशु चिकित्सा,समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के कार्यो की भी समीक्ष की गई है। ग्राम प्रधानों के साथ क्षेत्र पंचायत सदस्यों के द्वारा विकास के बारे में सुझाव दिए गए है। जिनकों गंभीरता से लेते हुए निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए है। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि विकास कार्यो को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई कराई जायेगी।  पलायन को रोकने के लिए ग्राम पंचायतों के द्वारा मनरेगा से मजदूरों को मजदूरी दिलाने का काम किया जाए। जाब कार्ड में कम से कम 100 दिन की मजदूरी होनी चाहिए। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी कबरई दीपक यादव, एडीओ पंचायत डॉ अवधेश पटेल,सहित बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे है।
[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Comments

  1. Thank you for publishing this awesome article.
    I’m a long time reader but I’ve never been compelled to leave a comment.
    I subscribed to your blog and shared this on my Facebook. Thanks
    again for a great post!

  2. Thanks for publishing this awesome article. I’m a long time reader but I’ve never
    been compelled to leave a comment. I subscribed to your blog and shared this
    on my Facebook. Thanks again for a great article!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *