सड़क दुर्घटनाओं मेें बालिका समेत तीन की मौत
– परिजनों में मातम का माहौल, पुलिस ने शवों का कराया पोस्टमार्टम
बांदा। अलग-अलग हुए सड़क हादसों में एक प्रधानाध्यापक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। नरैनी कोतवाली के पड़मई गांव निवासी नत्थूराम (58) पुत्र गरीबदास शुक्रवार की शाम मोटरसाइकिल से नरैनी निमंत्रण में जा रहा था, तभी गांव के ही समीप सामने से आ रही तेज रफ्तार जीप ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरैनी में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने हालत में सुधार न होने पर उसे जिला अस्पताल भेज दिया। यहां से भी चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसे कानपुर लेकर जा रहे थे, तभी रास्ते में प्रधानाचार्य की मौत हो गई। मृतक के पुत्र शरदचंद्र वर्मा ने बताया कि उसका पिता जूनियर हाईस्कूल नहरी में प्रधानाध्यापक थे। निमंत्रण में जाते समय जीप की टक्कर लगने से उनकी मौत हो गई। इसी तरह तिंदवारी थाना क्षेत्र के वासिलपुर गांव निवासी पवन (11) पुत्र राममूरत शनिवार की सुबह घर के बाहर खेल रहा था, तभी पुआल लादकर आ रहे ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मौके से भाग रहे ट्रैक्टर चालक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ट्रैक्टर चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एक अन्य घटना में नरैनी कोतवाली के नंदवारा गांव निवासी शिवानी (3) पुत्री पप्पू एक सप्ताह पूर्व अपने नाना रामकिशोर के घर देहात कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव मौसी की शादी में शामिल होने आई थी। शुक्रवार की शाम वह घर के बाहर खड़ी हुई थी तभी तिंदवारी की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसे टक्कर मार दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। उपचार के दौरान वहां उसकी मौत हो गई। शिवानी की मौत से परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। दुर्घटना करके भाग रहे ट्रक चालक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। मृतका दो बहनों में छोटी थी।

बाइक भिड़ंत में युवक घायल
बांदा। दो बाइकों की हुई आमने-सामने भिड़ंत में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची 108 एंबुलेंस ने दोनो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, वहां उनका उपचार किया गया। खबर पाकर परिवारीजन भी अस्पताल पहुंच गए।
शहर कोतवाली क्षेत्र के कनवारा गांव निवासी वीरेंद्र (35) पुत्र रामराज शनिवार की दोपहर बाइक से अपनी बहन के घर कहला गांव जा रहा था, तभी बाईपास के समीप सामने से आ रही एक अन्य बाइक से उसकी भिड़ंत हो गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पाकर पहुंची एंबुलेंस के जरिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि दूसरा बाइक सवार भी मामूली रूप से चोटहिल हो गया।

जहरीला पदार्थ खाने से किशोर समेत दो अचेत
बांदा। अलग-अलग हुई घटनाओं में एक किशोर समेत दो लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बबेरू कोतवाली क्षेत्र के टोलाकलां गांव निवासी कल्लू (16) पुत्र मोतीपाल ने शुक्रवार की रात पिता की डांट से नाराज होकर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हाल बिगड़ गई। इसी तरह शहर के कैलाशपुरी मुहल्ला निवासी ज्योति (36) पत्नी दुर्गेश त्रिपाठी ने शुक्रवार की रात को घरेलू विवाद के चलते जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया। हालत बिगड़ने पर घरवालों को पता चला, इस पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *