बुंदेलखंडराठहमीरपुर

राठ-जेसी आई द्वारा किया गया मेद्यावी छात्रों का सम्मान

राठ-जेसी आई द्वारा किया गया मेद्यावी छात्रों का सम्मान

जेसी आई द्वारा किया गया मेद्यावी छात्रों का सम्मान
राठ।     जेसी सप्ताह का शुभारंभ स्थानीय उत्सव पैलेस राठ में मेधावी छात्र सम्मान समारोह के साथ शुरू हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी ने शिरकत की चित्रकूट धाम से आए महामंडलेश्वर रामस्वरूप महाराज जी ने भी मेघावी छात्रों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया साथ ही विद्यालय की छात्राओं द्वारा नृत्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।
जेसी सप्ताह के शुभारंभ पर बोलते हुए मुख्य अतिथि मनीषा अनुरागी विधायक राठ ने कहा कि हमारे क्षेत्र में मेधावी छात्रों की कमी नहीं है और वे छात्र आज निकलकर हमारे राष्ट्र का नाम रोशन करेंगे साथ ही। मैं उनसे यह भी कहना चाहती हूं कि अपनी संस्कृति को भी बनाए रखें और अच्छे कार्य करें और आज जो एक छात्र सम्मान पा रहे हैं। उनसे प्रेरणा लेकर और छात्र भी मेहनत करें और वह भी सम्मान के हकदार हैं जेसी संस्था के साथ मेरा सदैव लगाओ रहा है। मैं भले ही उसकी सदस्य ना रही हूं लेकिन मैं सदैव सहयोग करती रही हूं। जेसी द्वारा जो कार्यक्रम किए जाते हैं वह जेसी सप्ताह के अलावा वर्ष भर और कार्यक्रम भी किए जाते हैं जो सराहनीय होते हैं। जैसे वृक्षारोपण, स्वास्थ शिविर व अन्य सामाजिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। साथ ही कहा कि पेट तो अपना जानवर पशु पक्षी भर लेते हैं लेकिन जो दूसरों के लिए जीते हैं उनकी सराहना होती है।
वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चित्रकूट के पीठाधीश्वर रामस्वरूप महाराज जी ने कहा कि मैं इन छात्रों को जिन्होंने आज सम्मान प्राप्त किया है। उनसे मैं यही आग्रह करता हूं कि इस सम्मान को बनाए रखें और सदैव ऐसे कार्य करें। ताकि समाज और देश इनकी इज्जत करें। आज शिक्षा में तो आप उचित स्थान प्राप्त किया है लेकिन समाज में भी उचित स्थान प्राप्त करें यह ना हो कि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करके गलत कार्य करने लगे और समाज और क्षेत्र का नाम बदनाम ना करें यह कार्य करें साथ ही में सभी को आशीर्वाद देता हूं कि आगे बढ़े और राठ का नाम रोशन करें।
आज इस मेधावी छात्र सम्मान समारोह में जिन छात्रों ने राठ नगर में मेद्यावी तथा आईटीआई, नीट परीक्षाओं में सफलता हासिल की उनको सम्मानित किया गया। इसमें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को भी सम्मानित किया गया।
इसमें मृत्युंजय द्विवेदी हिन्द एंजिल्स, ऋषभ कोष्टा सेठ छोटेलाल, देवांशी क्राइस्ट कान्वेंट, अश्वनी कुमार इंडस वैली, योगेश कुमार जवाहर नवोदय,  ऋषि  बाल मंदिर,  नेहा  जीआरवी इंटर कॉलेज,। इंटरमीडिएट में खूबचंद राजपूत सेठ छोटेलाल, संदीप, इंद्रपाल, बृजेंद्र कुमार, चित्रगुप्त, सोमवती जीजीआईसी, शिवानी जीआरवी, योगेंद्र कुमार बीएनबी, कुमारी अंशिका, दिलीप कुमार पुत्र रामगोपाल सेठ छोटेलाल, आईआईटी में नगर के तमाम छात्रों को सम्मानित किया गया।
जेसी के इस कार्यक्रम में पंडित चंद्रशेखर मिश्रा, गुलाब सिंह सेंगर, के जी अग्रवाल, प्रदीप कुमार गुप्ता, मोहम्मद रिजवान, ब्रजभूषण सोनी, भरत अनुरागी, विनय अग्रवाल, जेसी प्रवीण बुधौलिया, अध्यक्ष हरिकिशन राजपूत, जेसी राहुल पुरवार, धर्मेंद्र कोष्टा, राम मनोहर मिश्रा, रामशरण सोनी, अमरजीत अरोरा, शिवांगी राजपूत, काशी प्रसाद गुप्ता, प्रमोद कुमार बजाज, व नगर के अन्य गणमान्य नागरिक भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
यूपी ताजा न्यूज़