Categories
बुंदेलखंड महोबा

कन्नौज-पीस कमेटी की बैठक में डीएम ने सुनाये कडे फरमान

पीस कमेटी की बैठक में डीएम ने सुनाये कडे फरमान
कन्नौज। दुर्गा पूजन एंव दशहरे का त्यौहार शान्ति पूर्ण ढंग से मनाया जाये। शोभा यात्रा से सम्वन्धित रूट का आज ही उपजिलाधिकारी के साथ सम्वन्धित अधिशाषी अधिकारी निरीक्षण कर साफ सफाई तथा गढ्ढों की मरम्मत की व्यवस्था सुनिश्चित करे। नई परम्परा किसी भी दशा में न डाली जाये। उक्त निर्देश आज जनपद के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में दुर्गा पूजन, दशहरा तथा शोभा यात्रा के सम्वन्ध में पीस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा समस्याओं की सुनवायी करते हुये सम्वन्धित अधिकारियों को दी। उन्होने कोतवाली सदर छिवरामउ, बिशुनगढ, तिर्वा, सौरिख गुरसहायगंज आज थाने के क्षेत्राधिकारियों द्वारा उनके क्षेत्र में दुर्गा पूजन एंव रावण दहन से सम्वन्धित पूर्व तैयारियों का जायजा लेते हुये निर्देश दिये। दुर्गा पन्डाल में जल भराव किसी भी दशा में नही होना चाहिये तथा पन्डाल के आस पास साफ सफाई नियमित रूप से सुनिश्चित की जाये। इस कार्य के लिए अभी से सफाई कर्मचारियों की डियूटी सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये। अवैध बूचड खाने कही चलता पाया गया तो उनके खिलाफ कार्यवाही भी सुनिश्चित की जायेगी। इस सम्वन्ध में जिन बिक्रेताओं के लाईसेंस बने है। वह सभी ढक कर मास बिक्रे की कार्यवाही करेगे। उन्होने पेयजल की व्यवस्था हेतु अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि दुर्गा बिर्सजन के दौरान कोई भी मूर्ति का विर्सजन नदियों मे नही करेगा। बल्कि चिन्हित स्थानों पर ही विर्सजन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि रात 10 बजे से सुवह 6 बजे तक लाउडस्पीकर एंव डीजे आदि पूर्णता प्रतिवंधित होगा तथा कार्यक्रम के दौरान लाउडस्पीकर की ध्वनी मानक के अनुरूप ही रहेगी। तेज आवास में लाउडस्पीकार नही बजाये जायेगे। उन्होने कार्यक्रम एंव शोभा यात्रा के दौरान पर्याप्त पुलिस वल के तैनाती सुनिश्चित करते हुये कहा कि पुलिस बल में महिला पुलिस कर्मियों की भी डियूटी सुनिश्चित की जाये।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-धूमधाम के साथ मनाई गई महाराजा अग्रसेन की जयंती

धूमधाम के साथ मनाई गई महाराजा अग्रसेन की जयंती
– नगर में निकली गई भव्य शोभा यात्रा
– महिलाओं ने शोभा यात्रा में किया डांडिया नृत्य

महोबा। वैश्य समाज के जनक महाराजा अग्रसेन की जयंती नगर में धूमधाम के साथ मनाई गई है। वैश्व समाज ने जयंती के मौके पर नगर में भव्य शोभा यात्राा निकाली है। शोभा यात्रा में समाज की महिलाएं डांडिया नृत्य करते हुए चल रही थी। जबकि पालकी में महाराजा अग्रसेन की झांकी आकर्षण का केन्द्र रही है। जयंती के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।
रविवार को महाराजा अग्रसेन की  जयंती पर नगर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई है। श्री अग्रवाल समाज के द्वारा जयंती के  मौके पर जलेबी दौड़, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, वन मिनट  शो, पेन्सिल ड्राइंग प्रतियोगिता, कुर्सी दौड़, रंगोली प्रतियोगिता, मेंहदी, सलाद सजाओ, बोरा दौड़,वैलून दौड़,इसकी टोपी उसके सिर,सब खेलो सब जीतो,आदि प्रतियोगिताओं को कराया गया है। प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों के द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया है।
गुलाब पैलेस में आयोजित प्रतियोगिताओं में स्थान पाने वालों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही महाराजा  अग्रसेन की 5143 वीं जयंती के मौके पर अग्रवाल  आनंद मेला कार्यक्रम का आयोजन  किया गया है।  मेधावी छात्रों को सम्मानित करने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। सारा दिन कार्यक्रमों का दौर चलता रहा है। समाज के अध्यक्ष भरत अग्रवाल, महामंत्री विजय अग्रवाल, महेन्द्र अग्रवाल, मयूर अग्रवाल, विक्रांत गोयल, सौरभ अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, बृजेश मित्तल आदि की देख रेख में प्रतियोगिताएं संपन्न हुई है। संरक्षक  मंडल में ओमप्रकाश अग्रवाल, दिलीप अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, महेश अग्रवाल, राहुल अग्रवाल,विपिन अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे है।
जयंती पर समाज की खुशहाली की कामना
इनसेट
कुलपहाड़। महाराजा अग्रसेन की जयंती पर नगर के धनुषधारी मंदिर में हवन पूजन में समाज के लोगों ने सुख समृद्धि की कामना की है। पूजा पाठ के बाद महाराजा अग्रसेन के जीवन पर प्रकाश डाला गया है। अग्रसेन विद्यालय के छात्रों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए है। प्रतियोगिताओं में भी बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है। डॉ लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, मदन अग्रवाल, संजय अग्रवाल,अशोक अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल, अरविन्द्र अग्रवाल, सभासद देवेन्द्र अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]
Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-खाकी को योग से निरोगी बनाने के दिए गए टिप्स

खाकी को योग से निरोगी बनाने के दिए गए टिप्स
– पुलिस लाइन में प्राकृतिक चिकित्सा एवं तनाव प्रबंधन सेमिनार का आयोजन
– सेमिनार में योग की विधाओं पर डाला गया प्रकाश
महोबा। काम के बोझ से तनावग्रस्त खाकी को निरोगी बनाने के लिए प्राकृतिक चिकित्सा एवं तनाव प्रबंधन सेमिनार में विशेषज्ञों के द्वारा योग की विधाओं के बारे में जानकारी देने के साथ स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित व्यायाम व पौष्टिक आहार लेने की बात पर जोर दिया गया है।
रविवार को पुलिस लाइन में  नेशनल एजूकेशन आर्गनाइजेशन नागपुर द्वारा प्राकृतिक चिकित्सा एवं तनाव प्रबन्धन सेमिनार में पुलिस कर्मचारियों को तनाव मुक्त रखने के लिए योग का अभ्यास कराया गया है। विशेषज्ञ डॉ अमित रंगारी व आरिफ मोहम्मद ने कहा कि काम का बोझ तनाव का कारण बन सकता है। तनाव में काम करने से गलतियों की संभावना अधिक रहती है। इसलिए पुलिस अधिकारियों को मानसिक रूप से मजबूत रहना चाहिए। प्राकृतिक चिकित्सा मानसिक रूप से शरीर को स्वस्थ्य रखने की कारगर विधा है। योगासन, प्रणायाम करने के साथ सुबह  घूमने से भी तनाव दूर होता है। सेमिनार में खान-पान को लेकर विशेष ध्यान देने की बात कहते हुए  अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ ,अपर पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार, सीओ सिटी जटाशंकर राव, सहित समस्त थानाध्यक्ष और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-सत्संग में गुरू की महिमा पर डाला प्रकाश

सत्संग में गुरू की महिमा पर डाला प्रकाश
– भजन कीर्तन से माहौल हुआ भक्तिमय
– कबीर की रचनाओं की प्रस्तुति
महोबा।  संत कबीर सत्संग कबीर आश्रम में कबीर वंदना के साथ शुरू हुआ। रविवार को हुए धार्मिक आयोजन में गुरू की महिमा से बिगड़े काम बनने की बात कहते हुए गुरू की  भक्ति पर जोर दिया गया है। कंछेली लाल पुरवार ने सत्संग में भजन जगत चला जाए यहां कोई न रहैया सुनाया तो सामूहिक स्वर में पंडित हरीशंकर नायक, पंडित जगदीश चन्द्र रिछारिया, संगीताचार्य त्रिलोक ने भजन मोरो हीरा हिराय गयो कचरे में कोई पूरब कोई पश्चिम देखे,कोई पानी कोई पथरे में सुनाया। कामता प्रसाद चौरसिया ने कहा कि जो लोग सद्गुरू से दूर हो जाते है उनको दिन में चैन नही,रात में नींद नही न धूप में न छाया में यहां तक की सपने में भी सुख नसीब नही होता है। जबकि गुरू की शरण में रहने पर बिगड़े काम भी पल भर में बन जाते है। सुखराम स्नेही,बिहारी लाल,कवि हरिशचन्द्र वर्मा ने कबीर की रचनाओं को सुनाकर माहौल भक्ति से भर दिया है। वीर भूमि के प्रवक्ता डॉ एलसी अनुरागी ने कहा कि मनुष्य को धन,संपदा,मान,पद विद्या सहित किसी का भी गर्व नही करना चाहिए  क्योकिं काल ने केश पकड़ रखे है, वह घर परदेश कहीं पर भी मार सकता है। मगर जो व्यक्ति सदगुरू की शरण में रहेगा काल उसका कुछ नही बिगाड़ सकता है।  उन्होनें कबीर गर्व न कीजिए,काल गहे कर केस ना जानों कित मार है, क्या घर क्या परदेश की व्याख्या की। इस मौके पर कवि विदेश विद्यासन की रचना नव दुर्गा पर्व को लेकर दुर्गा क्षमा कपाली, मां काली कलकत्ते वाली खूब सराही गई है। कार्यक्रम में राधेश्याम पुरवार, राजेन्द्र सिंह, पंडित जगदीश चन्द्र रिछारिया, आशाराम तिवारी सहित बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-राजमार्ग में कार ने बैट्री रिक्शा को मारी टक्कर आधा दर्जन यात्री घायल

राजमार्ग में कार ने बैट्री रिक्शा को मारी टक्कर आधा दर्जन यात्री घायल
– घायलों में तीन बच्चें और मां शामिल
– पुलिस  ने घायलों को कराया जिला चिकित्सालय में भर्ती
महोबा।कानपुर -सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में तेज गति से आ रही कार ने बैट्री रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद रिक्शा राजमार्ग में पलट गया जिससे रिक्शा में सवार महिला और उसकी तीन संतानों के साथ आधा दर्जन यात्री घायल हो गए है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।
रविवार को नगर से बैट्री रिक्शा श्रद्धालुओं को लेकर मंदिर जा रहा था। रास्तें में पुलिस लाइन के पास राजमार्ग में तेज गति से आ रही कार का संतुलन बिगड़ गया और कार ने रिक्शा में टक्कर मार दी। दुर्घटना में मुख्यालय के सुभाष नगर कल्याण सागर के पास रहने वाले धर्मेन्द्र की पत्नी सविता उसके पुत्र 18 वर्षीय पीयूष,10 वर्षीय आयुष और 8 वर्षीय उत्कर्ष सहित पड़ोसी ठाकुरदास की पुत्री 20 वर्षीय सोनम, दयाराम की 17 वर्षीय पुत्री खुशबू और बजरिया निवासी 50 वर्षीय ऊषा घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा  हो गई और सूचना पुलिस को दी गई। डायल 100 के सिपाही अभिषेक कुमार ने एंबुलेंस को बुलाया और एंबुलेंस  के ईएमटी निर्मल कुमार पायलट अनुरूद्ध ने राहगीरों की मदद से घायलों को एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां से  हालत नाजुक  होने पर चिकित्सकों ने ऊषा को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया  है। घटना की जानकारी होने पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन त्रिवेदी मौके पर पहुंचे और घायलों के हालचाल के बारे में जानकारी लेते हुए घायलों को भर्ती कराया है। घटना के बाद कार मौके से रफू चक्कर हो गई है।

Categories
बुंदेलखंड महोबा

कुलपहाड़-जनता दरबार में 22 शिकायतों का हुआ निस्तारण

जनता दरबार में 22 शिकायतों का हुआ निस्तारण
– चरखारी विधायक ने जनता दरबार में शिकायतों को सुना
– बिजली विभाग और समाज कल्याण विभाग की शिकायतों की भरमार
कुलपहाड़।  विधायक ने जनता दरबार लगाकर फरियादियों की शिकायतों को सुना है। एक सैकड़ा से अधिक शिकायती पत्रों में बिजली विभाग और समाज कल्याण विभाग की शिकायतों की भरमार रही  है। मौके पर 22 शिकायतों का निस्तारण कराया गया है।
रविवार को नगर पंचायत परिसर में चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत ने जन सुनवाई शिविर लगाया है। जैतपुर विकास खंड के आरी गांव के आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण योगेश, मोनू, धीरज, आशीष, अरविन्द्र, उमेश, ने गांव में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में अधिक भार होने के कारण बार-बार फुंकने की समस्या के निस्तारण की मांग की 15 दिन पूर्व फुंका ट्रांसफार्मर न बदलने की शिकायत पर विधायक ने अधिशाषी अभियंता को ट्रांसफार्मर बदलवाने को कहा है। सावित्री पत्नी सज्जन ने जुड़वां बच्चों में से एक की मौत के बाद दूसरे के पालन पोषन में हो रही परेशानी की शिकायत दर्ज कराई है।  नबल अहिरवार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लापरवाही की शिकायत दर्ज कराई है। विधायक ने जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी से बात कर कार्रवाई की मांग की  है। इस मौके पर भरवारा, विजयपुर, अजनर, सहित क्षेत्र भर से आए  फरियादियों ने  शिकायती पत्र देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की है। बताया कि बिजली विभाग से जुड़ी शिकायत के लिए सरकार के द्वारा  हेल्प लाइन  नंबर 1912 जारी किया गया है। जनसुनवाई शिविर में नायब तहाीलदार अमरकांत सेन, एसडीओ विद्युत विभाग विकास श्रीवास्तव, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत निर्दोष कुमार, विधायक प्रतिनिधि उदित राजपूत, चेयरमैन प्रतिनिधि अमित प्रताप सिंह,अजीत कुशवाहा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी,भक्तों की लगी है कतार —

प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी,भक्तों की लगी है कतार —
– देवी मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब
– परिवार की सुख समृद्धि के लिए माता की आराधना
महोबा।शारदीय नवरात्रि के पहले दिन देवी मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा । देवी मंदिरों में भक्तों ने जगत जननी की आराधना करने के साथ परिवार की सुख समृद्धि की कामना की है। देवी पंड़ालों में देवी प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा कराने के साथ विधि विधान से पूजा अर्चना शुरू की गई है। चारों ओर माता के जयकारों से माहौल भक्तिमय हो गया है।
रविवार को शारदीय नवरात्रि के पहले दिन भक्तों ने माता के पहले स्वरूप शैलपुत्री के रूप की पूजा की है। माता का यह स्वरूप बड़ा ही मनमोहक है। माता ने भगवान भोले के लिए पर्वतराज हिमांचल के घर जन्म लिया और शैल पुत्री के नाम से माता विख्यात हुई। मुख्यालय में सुबह से ही भक्त मंदिर पहुंचने लगे थे। वीर आल्हा ऊदल की आराध्य देवी माता चंन्द्रिका माता के दरबार में पहुंचे भक्तों ने परिवार की सुख समृद्धि की कामना है। दक्षिण मुखी चामुण्डा देवी,काली माता, छोटी चन्द्रिका मंदिर, सहित अन्य देवी मंदिरों में भक्तों ने माता की आराधना करते  हुए विधि विधान से पूजा अर्चना की है।

भक्तों के कल्याण के लिए पंड़ालों में विराजमान हुई माता
माता की भक्ति में सरबोर भक्तों ने देवी पंड़ालों में माता की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कराई है। देवी प्रतिमाओं को लेकर रिमझिम बारिश में भक्त जयकारा लगाते हुए चल रहे थे। देवी पंड़ालों को शानदार तरीके से सजाया गया है। मुख्यालय के साथ चरखारी,कुलपहाड़, श्रीनगर, बेलाताल, खन्ना, खरेला, अजनर, महोबकंठ पनवाड़ी,गौरहारी सहित जिले भर में देवी प्रतिमाओं को पंड़ालों में स्थापित करा भक्त माता की भक्ति में जुट गए है। महिलाओं ने परिवार की सुख शांति के लिए नौ दिन का उपवास रखा है। लोगो ने मांगलिक कार्य भी शुरू कर दिए है।
सुरक्षा को लेकर पुलिस बल रहा तैनात
महोबा। नवरात्रि में देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ को देखते  हुए पुलिस महकमा चौकन्ना रहा है। मंदिरों के बाहर पुलिस बल के साथ महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया था। पुलिस ने चन्द्रिका मंदिर के पास यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए मंदिर के पहले ही वाहनों को रोक दिया था। जिससे भक्तों को परेशानियों से बचाया जा सके।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

कबरई-समाधान दिवस में डीएम ,एसपी ने सुनी शिकायतें

समाधान दिवस में डीएम ,एसपी ने सुनी शिकायतें
– राजमार्ग किनारे गांव में अन्ना पशुओं की समस्या गंभीर
– किसानों को दिए पशुओं को बांधने के निर्देश
कबरई।समाधान दिवस में जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी और पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ ने फरियादियों की शिकायतों को सुनने के बाद शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए  है। समाधान दिवस पर राजस्व विभाग से जुड़े मामलो की भरमार रही है।
कबरई थाना में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने कहा कि राजमार्ग के किनारे बसे गांवों के बाहर अन्ना पशु राजमार्ग में पहुंच रहे है। रात्रि में अन्ना पशुओं के राजमार्ग में रहने से दुर्घटनाओं की संभावना है। किसान अपने पशुओं को बांधकर रखें। डीएम ने कहा कि पशुओं को खुला छोड़ने वाले किसानों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर कबरई वासियों ने नगर में पानी की समस्या के निस्तारण के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराने की मांग उठाई है। जिसके निस्तारण कराने के लिए डीएम ने अधिकारियों से बात करते हुए समस्या निस्तारित कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर आटो चालकों के द्वारा नगर पंचायत के ठेकेदार के द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक पैसा वसूलने की शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया कि र्निाारित शुल्क पांच रूपया के एवज में दस रूपया की वसूली हो रही है। डीएम ने नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए  है। इस मौके पर क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों ने समस्याओं की जानकारी देते  हुए निस्तारण की मांग की है। समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ, थाना प्रभारी राजकुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी व नागरिक मौजूद रहे है।
पांच शिकायतों का हुआ निस्तारण

खन्ना। थाना खन्ना में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे डीएम अवधेश कुमार तिवारी और पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ ने शिकायतों को सुना है। पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया है। अन्य शिकायतों के निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए है। सीओ जटाशंकर राव, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह,ग्राम प्रधान राजू तिवारी, लालाराम,बाला प्रसाद,पालीवाल सहित क्षेत्रीय प्रधान मौजूद रहे है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

कबरई-डीएम से हुई पीएम आवास योजना में वसूली की शिकायत

डीएम से हुई पीएम आवास योजना में वसूली की शिकायत
– सभासदों ने अपात्रों को लाभ मिलने का दिया शिकायती पत्र
– जांच करा कार्रवाई की उठाई गई मांग
कबरई। कच्चे मकानों में रहकर जीवन यापन करने वाले गरीबों के लिए पक्के मकान मुहैया कराने के लिए संचालित पीएम आवास योजना में हुई घपलेबाजी की शिकायत सभासदों के द्वारा जिलाधिकारी से करते हुए कार्रवाई की मांग की है। अपात्रों को योजना का लाभ मिलने से पात्र और गरीब योजना से वंचित हो गए है।
नगर पंचायत कबरई के सभासद अशोक वर्मा ने जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी को दिए शिकायती पत्र में बताया  है कि कबरई कस्बा में पीएम योजना के नाम पर घपलेबाजी की गई है। शिकातयी पत्र में कहा गया है कि अम्बेडकर नगर वार्ड में मंजू को सरकारी भूमि पर कब्जा करा आवास बनवा दिया गया है। जबकि रमा ने आवास की रकम से दुकान का निर्माण करा लिया है। किदवई नगर में सुनीता का पक्का मकान होने के बाद भी आवास योजना का लाभ दिया गया है। सभासद ने शिकायती पत्र में बताया है कि संदीप,वृदावन कुशवाहा,राम खिलावन सहित दर्जनों लोगो के आवास होने के बाद भी पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया है,जबकि दर्जनों गरीब योजना के लिए भटक रहे है। अवर अभियंता पर पैसा लेकर पात्रता सूची में शामिल करने की शिकायत करते हुए जांच करा कार्रवाई की मांग की है।
अवर अभियंता का रिश्वत लेते वीडिया वायरल
इनसेट
कबरई में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर मची लूट खचोट के बीच अवर अभियंता का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने से कर्मचारियों की मनमानी उजागर हो गई है। सोशल मीडिया में अवर अभियंता गोविन्द आवास योजना के लाभ के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो  जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने से योजना के नाम पर  हो रही घपलेबाजी उजागर हो गई है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]

Categories
बुंदेलखंड महोबा

महोबा-जिला चिकित्सालय में जेब कतरा को पकड़ किया पुलिस के हवाले

जिला चिकित्सालय में जेब कतरा को पकड़ किया पुलिस के हवाले
-तीमारदार की  जेब कटने के बाद मचा हड़कंप
– पर्चा  बनाने के लिए लगी लाइन में तीमारदार के जेब काटी
महोबा।  जिला चिकित्सालय में मरीज के उपचार के लिए पर्चा बनवाने के लिए लाइन में लगे युवक की जेब से पैसा पार होने से  हड़कंप मच गया  है। शक होने पर तीमारदार ने लाइन में खड़े संदिग्ध की तलाशी ली तो जेब में पैसा मिल गया। देखते ही देखते जिला चिकित्सालय में जेब कतरा पकड़े जाने की खबर पर भीड़ जुट गई और लोगों ने जेब कतरा को पुलिस के हवाले किया है।
राकेश कुमार अपनी पत्नी का उपचार कराने के लिए शनिवार को जिला चिकित्सालय में गया और पर्चा बनवाने  के लिए लाइन में लग गया। लाइन में लगे युवक को जेब कटने का एहसास हुआ तो उसने पीछे लाइन में लगे संदिग्ध युवक को लाइन छोड़कर भागते देखा तो पीछा कर दबोच लिया तो युवक की जेब से गायब पैसा जेब कतरा के पास मिल गए। देखते ही देखते मौके पर लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने जेब कतरा की जमकर खबर लेते हुए कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गए जेब कतरा को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि जेब कतरा ने जेब काटने का जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद से जिला चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुल गई है।

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault norel=1 nobrand=1 showtitle=none desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=none goto_txt=”Visit our YouTube channel”]