Categories
उत्तर प्रदेश देश विदेश

रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्‍मीदवार

राष्‍ट्रपति के चुनाव के लिए आखिर भाजपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाया गया जिसमें सत्तारूढ़ एनडीए के बाकी दलों ने भी अपनी सहमति जाहिर कर दी। कोविंद के नाम की घोषणा खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की।


रामनाथ कोविंद के नाम के बारे में अमित शाह ने उद्वव ठाकरे से बात की थी। हम कुछ दिनों में समर्थन पर निर्णय करेंगेः शिवसेना।
विपक्षी दलों की बैठक में नाम पर विचार करेंगे। NDA ने जो नाम दिया है उसपर भी बात करेंगेः शरद यादव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और तमिलनाडु के सीएम ई.पलानीसामी से बात की।
टीआरस ने रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन किया।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी से बात करके फैसला लेंगे।
वहीं रामनाथ कोविंद ने नीतीश कुमार से बात की और चाय पर बुलाया है।


वहीं शाह ने बताया कि पार्टी की ओर से इस संबंध में सहयोगी दलों के साथ ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और कई बड़े नेताओं से बात की गई है। अमित शाह ने बताया कि 23 तारीख को रामनाथ कोविंद की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया जाएगा।

इससे पहले राष्ट्रपति पद के उम्‍मीदवार के लिए भाजपा के संसदीय दल की बैठक में घंटेभर तक चर्चा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित तमाम बड़े नेता मौजूद थे। बैठक के बाद अमित शाह ने संसदीय बोर्ड में हुए फैसले की जानकारी सबको दी। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार फैसले से पहले केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को इस फैसले की जानकारी दी। 

Categories
खेल देश विदेश

पाक ने पहली बार जीता चैंपियंस ट्रॉफी खिताब, भारत को दी 180 रन से मात

चैंपियंस ट्रॉफी के एकतरफा फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से मात देकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। 339 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का आरंभिक बल्लेबाजी क्रम मोहम्मद आमिर की कहर बरपाती गेंदों के सामने ढह गया। इसके बाद बाकी बची कसर शादाब खान मध्यक्रम में धोनी, युवराज और केदार जाधव को पवेलियन भेजकर पूरी कर दी। यह हाल के वर्षों में टीम इंडिया की किसी भी फाइनल मुकाबले में सबसे बड़ी हार है। हार्दिक पांड्या के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। 

पूरी भारतीय टीम 30.3 ओवर में महज 158 रन पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाज कोई साझेदारी नहीं कर सके। आरंभिक और मिडिल आर्डर के बल्लेबाजी के ढहने के बाद सातवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। पांड्या ने 43 गेंद पर शानदार 76 रन की पारी खेली। लेकिन जड़ेजा के साथ गलतफहमी के कारण रन आउट हो गए। पांड्या के आउट होने के बाद पाकिस्तान की जीत महज औपचारिकता रह गई थी।  

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भारत के सामने जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 30.3 ओवर 158 पर ही ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान को 180 रनों से जीत  मिली। पाक ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 पर कब्जा किया।

Categories
देश विदेश

कश्मीर में 4 घंटे के भीतर चार बड़ी आतंकी वारदात 

कश्मीर घाटी में लगातार तीसरे दिन आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ जवानों के कैंप को निशाना बनाया गया है। आतंकियों द्वारा पुलवामा में मंगलवार शाम सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के कैंप पर हमला किया गया है। मंगलवार को कश्मीर में 4 घंटे के भीतर चार बड़ी आतंकी वारदात हुई है।

आतंकियों द्वारा किए गए हमले के दौरान 9 जवानों के घायल होने की सूचना है जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक आतंकी हमला पुलवामा जिले के त्राल में हुआ है। इस हमले के बाद से इस पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही आतंकियों द्वारा जिले के ही पदगमपोरा इलाके में भी ग्रेनेड हमला किया गया है। हालांकि अब तक पदगमपोरा में हुए इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

 वहीं सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के तमाम जवान व अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं जिसके बाद इस पूरे इलाके में सेना का गहन तलाशी अभियान जारी है।

Categories
देश विदेश

भारतीय सेना ने पाक चौकियों को किया तबाह

भारतीय सेना ने एलओसी पर नौशेरा में पाकिस्तान के सैन्य चौकियों को तबाह कर दिया है आज सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आतंकियों को घुसपैठ में मदद करने वाली पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया गया है साथ ही सेना ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन और तेज करने की जरूरत है सेना जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करना चाहती है भारतीय सेना जल्दी पाक पर कार्रवाई का वीडियो जारी कर सकती है।

Categories
देश विदेश

नवाज शरीफ को जूते की माला पहनाओ 20 लाख इनाम पाओ

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा दिए जाने के खिलाफ पूरा देश एकजुट हो गया है। एक तरफ कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज की अपील पर पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अदालत में ड्राफ्टिंग के लिए मदद की, तो दूसरी तरफ आम जनमानस में भी पाकिस्तान के खिलाफ रोष है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल के रहने वाले मौलाना आतिफ कादरी ने ऐलान किया है कि जो व्यक्ति पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के गले में कुलभूषण जाधव के जूते की माला पहनाकर पूरे भारत में घुमाएगा, उसे वो 20 लाख रुपए बतौर इनाम में देंगे।

Categories
उत्तर प्रदेश विदेश

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस करेगा जाधव मामले का फैसला आज

कुलभूषण यादव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस आज फैसला सुनाएगा फैसला आज दोपहर 3:30 बजे तक सुनाया जाएगा 3 दिन पहले इस मामले पर भारत और पाकिस्तान ने अपना पक्ष रखा था

कुलभूषण जाधव
कुलभूषण जाधव

Categories
देश राजनीति विदेश

29 मई को प्रधानमंत्री जाएंगे तीन देशों के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से तीन देशों के पांच दिवसीय दौरे पर निकलेंगे इस दौरान वह जर्मनी स्पेन और रूस जाएंगे जर्मनी और स्पेन की यात्रा द्विपक्षीय है जबकि रूस में वह सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोर में भाग लेंगे रूस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रदर पुत्र के बीच अलग से बातचीत भी हो सकती है मोदी सबसे पहले जर्मनी पहुंचेंगे मोदी की मुलाकात जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से होगी