बांदा- कोतवाली में डीएम और एसपी ने सुनीं समस्याएं

कोतवाली में डीएम और एसपी ने सुनीं समस्याएं
– समस्याओं के निस्तारण में कतई लापरवाही न की जाए
बांदा। सम्पूर्ण समाधान दिवस थाना कोतवाली में जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। मर्दननाका मुहल्ला निवासी शफीक खां पुत्र स्व. सोहराब खां ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि विपक्षी मजार की भूमि को कब्जा कर रहा है। जिलाधिकारी ने लेखपाल एवं पुलिस को निर्देशित किया कि मौके की जांच कर समस्या का निस्तारण नियमानुसार किया जाए। इसी तरह कैैलाश चैबे ने शिकायत करते हुए बताया कि उनकी पुश्तैनी भूमि जिस पर उनका कब्जा है, को विपक्षी विभिन्न न्यायालयों के आदेश के बावजूद अनाधिकृत कब्जा कर रहे हैं। उनकी भूमि पर लगे शीशम के पेड़ों, उनकी डाली तथा सागौन के पेड़ों को काट लिया है। जिसे अनाधिकृत कब्जे सेे रोका जाए। प्रकरण के निस्तारण हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर तथा संबंधित लेखपाल को भेजा गया। मौके पर पाए गए तथ्यों के अनुसार शीशम के पेड़, डाल काटे जाने के तथ्य निराधार पाए गए। कुछ सागौन के पेड़ लगा होना प्रभारी निरीक्षक द्वारा अवगत कराया गया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर को निर्देश दिए गए कि थाने में उपस्थित आए विपक्षी तथा शिकायतकर्ता को न्यायालयों के आदेश का पालन सुनिश्चित करने के लिए लिखित प्राप्त कर लें। भविष्य में अन्यथा की स्थिति उत्पन्न होने पर दोनों पक्षों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाए। इसके बाद जिलाधिकारी श्री बंसल ने विगत सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्र्रकरणों के निस्तारण के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर अवगत कराया गया कि कोई प्रकरण निस्तारण के अवशेष नहीं है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा भी मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक, वरिष्ठ उपनिरीक्षक तथा अधीनस्थ स्टाफ एवं थाना कोतवाली के क्षेत्रान्तर्गत आने वाले ग्रामों एवं नगरीय क्षेत्र के समस्त लेखपाल उपस्थित रहे।

शराब के ठेके रहेंगे बंद
बांदा। जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल ने जारी आदेश में कहा है कि होली पर्व के दौरान 9 मार्च को शाम छह बजे से 10 मार्च को शाम छह बजे तक जिले की समस्त देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, माडल शाप, भांग की थोक एवं फुटकर बिक्री की दुकान तथा एफ एल-17 के अनुज्ञापन पूर्णतः बन्द रहेंगे। इन तिथि एवं समय को जनपद में किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ की बिक्री नहीं की जाएगी और अनुज्ञापियों को इस बन्दी का कोई प्रतिफल देय नहीं होगा।

गैर इरादतन हत्या, एससीएसटी का मुकदमा दर्ज
नरैनी। कोतवाली क्षेत्र के नौहाई गांव में मारपीट से घायल व्यक्ति के मामले में कोतवाली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और एससी एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपी की तलाश में है। नौहाई गांव निवासी कल्लू (65) पुत्र जग्गू की गांव के एक दबंग द्वारा पिटाई की गई थी, जिससे इलाज के दौरान जिला अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई थी। मृतक के भाई छोटेलाल की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने गांव के लल्लू राजपूत पुत्र कंधी लाल के विरुद्ध धारा 304 आईपीसी व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक गिरेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *